Search

हार्दिक पांड्या icc all rounder ranking में शीर्ष पर

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Telegram

हार्दिक पांड्या आईसीसी की ताजा ऑलराउंडिंग रैंकिंग में शीर्ष पर

हार्दिक पांड्या आईसीसी की ताजा ऑलराउंडिंग रैंकिंग में शीर्ष पर
                                                                                                    Image: Icc all rounder ranking Hardik Pandya 

हार्दिक पांड्या ने हाल ही में  ताजा icc all rounder ranking में शीर्ष स्थान हासिल किया है। यह उपलब्धि न केवल उनके क्रिकेट करियर के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि भारतीय क्रिकेट के लिए भी गर्व का विषय है। इस लेख में हम हार्दिक पांड्या की इस उपलब्धि के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करेंगे और जानेंगे कि कैसे उन्होंने यह सफलता प्राप्त की।

 Icc all rounder ranking Hardik Pandya 

अब टीम इंडिया के उपकप्तान और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने रैंकिंग में बड़ा कारनामा कर दिखाया है। उन्होंने इस बार लंबी छलांग लगाने में कामयाबी हासिल की है। भारतीय टीम का आईसीसी t20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के बाद, आज हार्दिक पांड्या icc all rounder ranking में शीर्ष स्थान हासिल किया है। जिसमें हार्दिक पांड्या विनिंधु हसारंगा और मार्क्स स्टोइनिस को पीछे छोड़ते हुए 222 पॉइंट के साथ आज नंबर वन रैंकिंग हासिल की है, जो एक ऑलराउंडर के लिए बहुत अच्छी बात है!

हार्दिक पांड्या अपने आईपीएल के बाद कड़ी मेहनत की जिसका रिजल्ट हमने आईसीसी t20 वर्ल्ड कप में भी देखा जिसकी बदौलत उन्होंने आज आईसीसी t20 जो राउंडिंग रैंकिंग में नंबर वन स्थान हासिल किया है, हार्दिक पांड्या के जिस तरह का प्रदर्शन था उसे हिसाब से देखा जाए तो यह आईसीआईसीआई t20 ऑल राउंड रैंकिंग मैं नंबर के हकदार बनते हैं

ICC Men’s T20 World Cup 2024

विश्व कप में शानदार प्रदर्शन

हार्दिक पांड्या ने टी 20 विश्व कप 2024 में 6 मैचों की 4 पारियों में 2 बार नाबाद रहते हुए 116 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 58.00 और स्ट्राइक रेट 145 रहा है. उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 50 रहा है जो उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था. इसके अलावा बतौर गेंदबाज भी हार्दिक काफी उपयोगी रहे हैं. वे  मैचों में 8 विकेट ले चुके हैं. 27 रन देकर 3 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है.

1 thought on “हार्दिक पांड्या icc all rounder ranking में शीर्ष पर”

Leave a comment

Latest Post