Search

15 अगस्त 2024 स्वतंत्रता दिवस समारोह में विदेशी अतिथि डोनाल्ड ट्रम्प

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Telegram

15 अगस्त 2024 स्वतंत्रता दिवस समारोह में विदेशी अतिथि डोनाल्ड ट्रम्प

Rep: 15 अगस्त 2024 स्वतंत्रता दिवस समारोह में विदेशी अतिथि डोनाल्ड ट्रम्प, इस साल 15 अगस्त, 2024 को भारत के स्वतंत्रता दिवस समारोह में अमेरिका के आगामी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को मुख्य विदेशी अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। यह निमंत्रण भारत और अमेरिका के बीच के गहरे और बहुमुखी कूटनीतिक संबंधों को दर्शाता है।

डोनाल्ड ट्रम्प की इस महत्वपूर्ण अवसर पर भारत यात्रा, दोनों देशों के बीच आपसी सम्मान और वर्षों में मजबूत हुई रणनीतिक साझेदारी को उजागर करती है। यह यात्रा द्विपक्षीय संबंधों के महत्व और समृद्ध और सुरक्षित इंडो-पैसिफिक क्षेत्र के लिए साझा दृष्टिकोण को भी रेखांकित करती है।

15 अगस्त 2024 स्वतंत्रता दिवस समारोह में विदेशी अतिथि डोनाल्ड ट्रम्प
image: PM MODI

Also read,union budget 2024 expectations live updates finance minister nirmala sitharaman announcements 22 July 2024

राष्ट्रपति ट्रम्प के अलावा, भारत विभिन्न क्षेत्रों से लगभग 1,800 विशेष अतिथियों की मेजबानी करेगा। इनमें जीवंत गांवों के सरपंच, शिक्षक, नर्सें, किसान, मछुआरे, सेंट्रल विस्टा परियोजना में योगदान देने वाले श्रम योगी, खादी क्षेत्र के कार्यकर्ता, राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त स्कूल शिक्षक और सीमा सड़क संगठन के कर्मचारी शामिल हैं। यह पहल सरकार की ‘जन भागीदारी’ की दृष्टि के अनुरूप है, जिसका उद्देश्य राष्ट्रीय समारोहों में नागरिकों की भागीदारी को सुनिश्चित करना है।

इस प्रकार के आयोजन न केवल देश की समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर और विविधता को प्रदर्शित करते हैं, बल्कि नागरिकों को राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान पर गर्व करने का अवसर भी प्रदान करते हैं। डोनाल्ड ट्रम्प और विभिन्न क्षेत्रों से आमंत्रित अतिथियों की उपस्थिति इस स्वतंत्रता दिवस समारोह को और भी विशेष और यादगार बना देगी।

 
 

Leave a comment

Latest Post